LATEST:


????? ???? ????? ??

Google Search

SAGAR SAINIK

Sunday, 26 April 2009

FIGHT FOR PRIME MINISTERSHIP


15 May 2009,,नवभारतटाइम्स. 
कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं लेफ्ट के पास : चव्हाण 
लेफ्ट नेता भले गैर-कांग्रेस, गैर-बीजेपी सरकार का राग बंद न कर रहे हों, पर कांग्रेस की तरफ से ऐसे संकेत लगातार दिए जा रहे हैं कि कांग्रेस को लेफ्ट का समर्थन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से मिल ही जाएगा। ताजा बयान कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण का आया है। उन्होंने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा है कि सीपीएम महासचिव प्रकाश करात और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह में कोई झगड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि लेफ्ट पार्टियों के पास वास्तव में कोई विकल्प नहीं है। 

एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता के समर्थन का एनडीए का दावा एनडीए ने किया। मगर, इस दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं। एडीएमके की तरफ से कहा गया है कि जयललिता की यूपीए-एनडीए नेताओं से कोई बातचीत नहीं हुई है। बीजेपी नेताओं ने इससे पहले कहा था कि चूंकि कांग्रेस अपने साथी डीएमके को छोड़ने के मूड में नहीं है, इसलिए जयलिलता ने एनडीए के साथ आने को तैयार हैं। मगर, हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ ने खबर दी है कि जयललिता ने एनडीए नेताओं के फोन स्वीकार नहीं किए। वाम दलों के सनेताओं से जरूर उनकी बात हुई है।

मराठा क्षत्रप और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोनिया से मिल कर यूपीए को अपने समर्थन का भरोसा भले दिलाया हो, पीएम पद तक पहुंचने की उनकी कोशिशें थमी नहीं हैं। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पवार ने आज चंद्रबाबू नायडू से फोन पर बात की। उन्होंने एसपी महासचिव अमर सिंह से भी बात की है।